how to fix temporary profile login error on windows 7

दोस्तों आज जैसे ही मैं office पंहुचा मेरे एक friend  ने मुझसे complain किया की वह जब अपने computer को restart कर रहा है तो उसके Desktop पर save किया हुआ data गायब हो जा रहा है .

दोस्तों मैंने उसका computer check किया तो पाया की वह अपने computer में जिस Window Login ID से Login लिया है वह एक Temporary profile create कर रहा है . इसलिए जब वह अपने computer की restart करता है तो उसका सारा data गायब हो जाता है अर्थात उड़ जाता है .

दोस्तों ऐसा problem आता है , कभी कभी technical issue के कारण आप अपने ही computer में Temporary Profile से login ले लेते हैं और आप को पता भी नहीं चलता है . अगर आप  ध्यान देंगे तो इसका इंडिकेशन आपको निचे left side  में आता भी है . जो भी हो हमे solution पर जाना है .

Solution क्या है ? 

दोस्तों इस problem का solution find out करने के लिए मैं google करना चालू किया तो मुझे एक solution मिला , जिसे मैंने निचे step by step लिख रहा हूँ .

  • सबसे पहले अपने computer को restart करें और Administrator account से computer में login लें . Administrator account से login लेने का सबसे बड़ा फायदा यह है की आपको हर तरह का Admin rights मिल जाता है .
  • Next step में आपको Registry Editor को open करना है . Registry Editor को open करने के कई तरीके हैं , लेकिन मैं आपको यंहा पर दो तरीके ही बताता हूँ , नहीं तो फालतू में post बड़ी हो जाती है .
  • Registry Editor को open करने के लिए आपको Window button + R button को press करके RUN को open करना होता है . जैसे ही RUN application open होगा , आपको regedit type  करना है और enter का button press करना है .
  • दूसरा तरीका है की आप command prompt को open करें और वंहा पर regedit type करके Registry Editor को open करें .
  • एक बार Registry Editor open करने के बाद आपको निचे दिए हुए path पर जाना है और अपनी Window login ID के according profile को find करना है .
  • Navigate to this path: निचे दिए हुये पाथ को open करें .

Computer \HKEY_LOCAL_MACHINE\ SOFTWARE\ Microsoft\ Windows NT\ CurrentVersion\ ProfileList

Temp Profile
temp profile in regedit
  • आपको यंहा पर same  profile Find करनी है,  उसमे से एक profile के last में .bak  होगा  , अब आपको इस .bak  profile को delete करना है , या इसे rename भी कर सकते हैं . Rename करते समय इसे old नाम दे सकते हैं .

Shopping करें Flipkart पर और पायें ढेर सारी छूट

Print list of files in folder and sub folders -window 10

  • अगर system में data Los होने के chances न हों तो पूरी profile delete कर के नया login लें और नया profile create करें , लेकिन याद रहे ऐसा करने से आपका data जा सकता है .
  • अब computer को Restart कर लें  और अपने correct login ID से login ले लें .
  • I hope आपका problem solve हो गया होगा  .

 

Thanks,